Live

:- हरि किशोर सिंह की रिपोर्ट 

मृत बच्चो की पहचान विक्की कुमार (10वर्ष) पिता स्व सुरेन्द्र साह, दिनेश कुमार (10वर्ष)पिता विजय साह वही गंभीर हालत में बच्चे की पहचान रोहित कुमार (14वर्ष)राजेश साह के रूप में हुईं हैं ।

- प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सीओ ललित कुमार सिंह,पानापुर बीडीओ मोहम्मद सज्जाद,थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा,दारोगा बी के सिंह,दारोगा मिथलेश कुमार,जमादार श्याम बिहारी पांडेय,अशोक चौधरी मौजूद रहें। 

मशरक/सारण/मशरक। प्रखंड के राजापट्टी हरपुरजान नहर किनारे अवस्थित गांव कर्ण कुदरिया के लिए आज  का दिन मातम में बदल गया । आज मुहर्रम पर्व की छुट्टी होने से गांव के लोग अपने अपने घरों पर आराम कर रहें थे तभी गांव के तीन बच्चो के डूबने की खबर ने गांव में हडकंप मच गया । जो जहाँ था वही से घटनास्थल पहुँचा  और वहाँ से मशरक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बच्चो के मृत शरीर और परिजनो के रोने से पूरा परिसर में घटना की खबर से पहुंचे लोगों की ऑखे नम हो गई थी।

घटना सुबह होते ही  सुबह के आठ बजे के करीब गाँव के तीन बच्चो का एक टीम स्कूल मे मुहर्रम के चलते छुट्टी होने के चलते खेलने के लिए चवर के तरफ गये थे । नहर के पास से  चवर होते राजापट्टी कोठी तक जाने के लिए बनी सड़क को बनाने के दौरान किनारे से काटी गयी मिट्टी से बने गढ़े मे खेलने के दौरान नहाने के लिए पानी में उतर गये। गढे की गहराई का अंदाजा बच्चो को नहीं था । बच्चे उसमे डूबने लगे बच्चो की चिल्लाने की आवाज पर आसपास के खेतो में काम कर रहे किसान जब तक दौड़कर वहाँ पहुंचते तब तक बच्चे पानी में डूब चुके थे । लोगों ने पानी से बच्चो को निकाला तब तक दो बच्चो की मौत हो चुकी थी और एक को गंभीर हालत में राजापट्टी के निजी  डाक्टर के क्लीनिक में ईलाज के लिए ले जाया गया जहाँ उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है ।तब तक  दोनो मृत बच्चो के परिजन उन्हे मशरक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लेकर चले गए जहाँ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रभारी अनंतनारायण कश्यप ने दोनो बच्चो को मृत घोषित कर दिया ।

मृत बच्चो की पहचान विक्की कुमार (10वर्ष) पिता स्व सुरेन्द्र साह, दिनेश कुमार (10वर्ष) विजय साह वही गंभीर हालत में बच्चे की पहचान रोहित कुमार (14वर्ष)राजेश साह के रूप में हुईं हैं । तीनो बच्चे मशरक थाना क्षेत्र के कर्ण कुदरिया पंचायत के वार्ड 6 के रहने वाले थे। मृतक दोनो बच्चो के घरो पर कोहराम मचा हैं । वही मृतक विक्की की माॅ का रो रो कर बुरा हाल है विक्की के पिता का पहले ही निधन हो चुका है और विक्की  दो भाईयों मे बड़ा था उसका छोटा भाई चार वर्ष का है और उसकी माँ किसी तरह अपने बच्चो का लालन-पालन कर रही हैं।मृतक दोनो बच्चे उत्क्रमित मध्य विद्यालय कर्ण कुदरिया के छात्र थे। उनकी गिनती क्लास 5 के होनहार छात्रो के रूप में होती थी

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुँचे सीओ ललित कुमार सिंह,पानापुर बीडीओ मोहम्मद सज्जाद, थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा,दारोगा बी के सिंह,दारोगा मिथलेश कुमार ,जमादार श्याम बिहारी पांडेय, अशोक चौधरी ने बच्चो के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल छपरा भेज दिया। वही सीओ मशरक ललित कुमार सिंह ने बताया कि मृतक बच्चो के आश्रितों को बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन के तहत चार लाख मुवाअजा दिया जायेगा । वहीं मृतक बच्चो के परिजनों व स्थानीय लोगों की उपस्थिति से अस्पताल परिसर में अफरा तफरी का माहौल बन गया था।


Posted by

Raushan Pratyek Media


जरूर पढ़ें

Stay Connected