Live

- अभ्यर्थीयों में खुशी का माहौल।    

:- रंजीत भोजपुरिया की रेपोर्ट

सारण: जिला मुख्यालय स्थित डीआरडीए सभागार में आज जिलाधिकारी सुब्रोत कुमार सेन के द्वारा लेखापाल सह आईटी सहायकों को नियोजन पत्र प्रदान किया गया। नियोजन पत्र पाकर अभ्यर्थियों की आंखों मे खुशी व चेहरे पर मुस्कान चमक उठी। 

नियोजन पत्र प्रदान करने के बाद जिलाधिकारी ने अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी अपने अपने कार्यक्षेत्र में अच्छे से कार्य करेंगे साथ ही विभागीय दिशा निर्देशों का पालन करेंगे। अविलंब आप सभी नियोजन पत्र में अंकित प्रखंड व संबधित पंचायत में योगदान करेंगे तो संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी के अधीन कार्य करते हुए प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी और पंचायत सचिव के संपर्क मे सदैव रहेंगे और संबंधित प्रखंड व पंचायत के अभिलेखों की तैयारी में सहयोग करेंगे। जिलाधिकारी सुब्रोत कुमार सेन ने अभ्यर्थियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार कि अनियमितताएं संबंधित शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। सभी अभ्यर्थियों को जिलास्तर पर प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है जल्द ही पटना से एक टीम द्वारा प्रशिक्षण देगी।

ज्ञातव्य है कि लेखापाल सह आईटी सहायक के लिए विभाग द्वारा जुलाई 2018 में ऑनलाइन आवेदन मांगी गई थी और नवंबर 2018 में कॉन्सेलिंग की गयी थी। 4 जून 2019 को मेधासूची ड्राफ्ट प्रकाशन किया गया जिस पर दावा आपति भी प्राप्त हुआ था। दावा आपतियों के समीक्षा के उपरांत अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जाँच संबंधित बोर्ड/विश्वविद्यालय/संस्थान से कराया गया था। 

कुल 81 पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों मे से 62 अभ्यर्थियों का सत्यापन प्रतिवेदन प्राप्त हुआ है जिसके आलोक में इनका नियोजन पत्र तैयार कर दिया गया। कुल 55 अभ्यर्थियों ने सोमवार को जिलाधिकारी के हाथो नियोजन पत्र प्राप्त किया तो शेष 19 अभ्यर्थियों के सत्यापन प्रतिवेदन के लिए अग्रेतर कार्रवाई की जायेगी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ निदेशक डीआरडीए सुनिल कुमार पाण्डेय, जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजीव कुमार सिन्हा, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रकाश सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।


Posted by

Raushan Pratyek Media


जरूर पढ़ें