- पूर्णिया के सिविल सर्जन डाॅ एसके वर्मा ने कहा अगर सभी लोग कोविड से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करें तो कोरोना वायरस की तीसरी लहर से बचा जा सकता है

- वैक्सीन लगवाना और ज़िम्मेदार व्यवहार दिखाना तीसरी लहर को रोकने का सबसे सशक्त माध्यम है 

पटना/पूर्णिया : बेशक कोरोना की दूसरी लहर थम सी गई है लेकिन तीसरी लहर के दस्तक को हमारे विशेषज्ञ नकार नहीं रहे हैं। कोरोना के नए रूप डेल्टा प्लस वैरिएंट ने एक बार फिर सबके दिलों में डर पैदा करना शुरू कर दिया है। हालांकि देश के सभी राज्यों में वैक्सीन ड्राइव तेज़ी से चल रही है। लेकिन फिर भी अगर हमने एतियात नहीं बरते तो बेशक मामला गंभीर हो सकता है। सूबाई सरकार को यक़ीन है कि कोविड 19 की तीसरी लहर से हम सफलतापूर्वक बचाव कर लेंगे। वहीं पूर्णिया के सिविल सर्जन डाॅ एसके वर्मा ने कहा कि अगर सभी लोग कोविड से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करें तो बेशक कोरोना वायरस की तीसरी लहर से बचा जा सकता है। वैक्सीन लगवाना और ज़िम्मेदार व्यवहार दिखाना तीसरी लहर को रोकने के लिए इस वक्त हमारा सबसे अच्छा दांव होगा। ऐसे कई देश हैं जहां कोरोना की दूसरी लहर नहीं आई। अगर हम भी सजग व सतर्क रहें तो हम भी उन देशों में शामिल हो सकते हैं। 

वैक्सीनेशन है अहम : 

नीति आयोग के सदस्य डाॅ वीके पाॅल का कहना है कि अर्थव्यवस्था को और कैसे खोलना है। यह इस पर निर्भर करता है कि हम आने वाले दिनों में कितनी जल्दी वैक्सीन लगवा लेंगे। डॉ पॉल ने कहा हमें अपने रोज़मर्रा के काम करने हैं। अपनी सोशल लाइफ को बनाए रखना है। स्कूल खोलने हैं। व्यवसाय खोलने हैं। अपनी अर्थव्यवस्था की देखभाल करने की आवश्यकता है लेकिन यह सब हम तभी कर पाएंगे जब हम तेज़ गति से वैक्सीन लेंगे।

क्या है वैक्सीन लगवाने का सही समय : 

देश में टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह के अध्यक्ष डाॅ एनके अरोड़ा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर धीरे धीरे कम हो रही है। इसलिए यह समय वैक्सीन लगवाने के लिए बेस्ट है। जन भागीदारी और जन जागरण टीकाकरण से जुड़े डर को ख़त्म करने के लिए ज़रूरी है। हमारी क्षमता ऐसी है कि हम आसानी से हर दिन वैक्सीन की 1.25 करोड़ खुराक आसानी से दे पाएंगे।


 


Advertisements

Posted by : Raushan Pratyek Media

Follow On :


जरूर पढ़ें

Grievance Redressal Officer (Any Complain Solution) Name: Raushan Kumar   Mobile : 8092803230   7488695961   Email : [email protected]