रिपोर्ट- सुमन्त सिंह, बक्सर

बक्सर- सूबे में सुशासन का दंभ भरने वाले नीतीश कुमार के सुशासन राज की खुलेआम धज्जियां उड़ती अक्सर नजर आती ही रहती है, मगर तथाकथित सुशासन राज में बैठे इन हुक्मरानों को ना ही तो कुछ नजर आता है और ना ही कोई आवाज इनके कानों के अंदर तक पहुंचती है। नतीजतन अपराधियों के अंदर कहीं से भी पुलिसिया ख़ौफ़ नजर नही आता और वेबेख़ौफ़ हो कानून व्यवस्था को धत्ता बताते हुए अपने हौसले को  निरंतर सातवें आसमान पर स्थापित करने हेतू कुछ भी करने से जरा भी गुरेज नहीं करते।


जिसका ताजा उदाहरण उस वक्त देखने को मिला जब बक्सर के वीर कुंवर सिंह कॉलोनी की रहने वाली युवती वीरवार को महाशिवरात्रि की पूजा में शामिल होने अपने गाँव के लिये स्कूटी पर सवार हो जा रही थी, उसी वक्त उसी मुहल्ले में सुनील रजक जो कि पूर्व नप चेयरमैन मुन्ना सिंह के पुत्र अनुपम उर्फ सोनू सिंह के टीएमटी सरिया एजेंसी में बतौर एरिया मैनेजर के रूप में कार्यरत है, उसने युवती के स्कूटी में ट्रैक्टर से ठोकर मारी तथा युवती के साथ अभद्र व्यवहार भी किया। हालांकि किसी तरह वहाँ से युवती अपने लोक- लाज में सिमटी हुई अपने गाँव को चली गयी। वही जब युवती शाम को वापस  चरित्रवन स्थित अपने आवास पर पहुँची तो उसके सामने एक अनहोनी ने दस्तक दिया और उसके दरवाजे पर तीन युवक पहुँचकर अश्लिश शब्दों का प्रयोग करते हुए  घर के शीशे दरवाजे तोड़ने लगे। घर के बाहर ऐसी घटना देख युवती के भाई घर के बाहर जैसे ही निकले बदमाशो द्वारा उनपर हमला कर दिया गया, जिससे वो जख्मी हो गये और जब युवती ने अपने भाइयों को बचाने की प्रयास की तो युवती के ऊपर गोलियां भी चलायी गयी, मगर निशाना चूक जाने की वजह से  युवती की जान बाल-बाल बची। यहाँ तक कि  इन बेख़ौफ़ बदमाशों ने युवती के गले मे हाथ डाल उसका दुपट्टा भी खिंच लिया। इसी बीच शोर शराबा और फायरिंग की आवाज सुन मुहल्ले के लोग भी आ धमके और अपने आप को घिरता देख तीनों बदमाश वहाँ से भागने मे कामयाब रहे। हालांकि एक कि भागने के दौरान गिरने से उसके सर में चोट आई, और वो अपना शातिराना अंदाज लिये अपने बचाव हेतू थाने पहुंच उल्टे ही युवती के घरवालों के खिलाफ शिकायत की। बताते चलें कि ऐसी अप्रत्याशित घटना जब युवती के घरवालो को पता चली तो वो गाँव से तुरंत बक्सर पहुँचे तथा  थाने पहुंच युवती द्वारा गोलीबारी व दुर्व्यवहार मामले में पूर्व नप चेयरमैन मुन्ना सिंह के पुत्र अनुपम उर्फ सोनू सिंह, चीनी मिल के रहने वाले रोहित चतुर्वेदी तथा टीएमटी सरिया के एरिया मैनेजर सुनील रजक के खिलाफ शिकायत करते हुए अपने साथ हुए इस घटना को लेकर न्याय की गुहार लगाई है। 

गौरतलब हैं कि इस युवती को अक्सर आते जाते देख इन तीनो मनचलो द्वारा अक्सर फब्तियां कसी जाती रहती थी, मगर युवती  इसे नजरअंदाज कर अपने कार्य में मशगूल हो जाया करती थी। वहीं मोहल्लेवासी बताते हैं कि इन तीनों युवकों को अक्सर ऐसी ही घिनौनी हरक्कतो तथा दबंगई करते देखी जाती है।


बहरहाल अब देखने वाली बात ये होगी कि ऐसे लोगों पर लगाम लगाने हेतू पुलिस द्वारा कौन सी कार्यवाही की जाती हैं, ताकि आम जनमानस के बीच ऐसे लोगो के जुनून से बचने का सुकूनभरा सौभाग्य प्राप्त हो सके।


 


जरूर पढ़ें

Grievance Redressal Officer (Any Complain Solution) Name: Raushan Kumar   Mobile : 8092803230   7488695961   Email : pratyak75@gmail.com