Live

पटना : बैठक में पटना डीएम , एसएसपी सभी सिटी एसपी , अपर समाहर्ता सहित अनुमंडल पदाधिकारी सदर उपस्थित थे ।

नगर आयुक्त को एवं कार्यपालक पदाधिकारियों को वार्ड पार्षदों से  बात कर फीडबैक लेने का निर्देश दिया

सभी वार्ड में कार्यरत वार्ड जमादार एवं नगर निगम कर्मी से उस इलाके में कार्यरत हैं उन्हें अपने इलाके के सभी खाद्यान्न के दुकानदार एवं दवा दुकानदारों की सूची बनाने का निर्देश दिया ।

यदि उस इलाके में कोई आटा चक्की है या अन्य खाद्य पदार्थ बनाने वाले कोई लोग हैं तो उनकी भी लिस्ट इन का निर्देश दिया ।

नगर निकाय क्षेत्र में यदि कोई व्यक्ति विदेश या दूसरे राज्यों से आय से हाल ही में आया है तो उनकी भी सूची बनाने का निर्देश दिया ताकि उस व्यक्ति पर निगरानी रखी जा सके और यदि इलाज की आवश्यकता हो तो उनका इलाज उसका करवाया जा सके।

पटना, दानापुर ,मनेर , बाढ़, बख्तियारपुर, फतवा ,मोकामा, मसौढ़ी सहित सभी नगर निकायों को यह निर्देश दिया गया कि वह अपने-अपने सभी वार्ड में ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित करें तथा उन पर लगातार निगरानी रखें।

सभी वार्ड पार्षद और वार्ड में कार्यरत सरकारी कर्मी यह प्रयास करें कि किस प्रकार वहां के दुकानदार स्थानीय व्यक्तियों को सभी आवश्यक सामग्रियां उपलब्ध करवाएं और इसके लिए जो सप्लाई में यदि कहीं समस्या आ रही है तो उसके समस्या की जानकारी नगर आयुक्त और कार्यपालक पदाधिकारी को दें।

खाद्यान्न की कालाबाजारी ना हो इसके लिए लगातार सतर्क और सचेत रहने का निर्देश दिया गया।

सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में एवं सभी अनुमंडल स्वास्थ्य केंद्रों में  स्वास्थ्य सुविधाओं पर लगातार निगरानी रखने का निर्देश दिया गया वहां लगातार निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया गया। 

जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं द्वारा अनाज वितरण में कोताही ना हो तथा पिछले महा का अनाज सभी जगह वितरित हो जाए इसके लिए सभी अनुमंडल पदाधिकारी लगातार निगरानी रखेंगे ।।


Posted by


जरूर पढ़ें