Live

रंजीत ठाकुर की रिपोर्ट 

अररिया :-एसएसबी56वीं वाहिनी बीओपी फुलकाहा के इन्स्पेक्टर सुभाष चंद्रा के नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर पार्टी कमांडर एसआई शिव कुमार,हेड कांस्टेवल ए लेकयोशियन,हरिकेश आदि जवानों ने सीमा पीलर संख्या-189/02मानिकपुर के पास दिन शुक्रवार,6मार्च2020,समय लगभग शाम 5:30बजे सीमा सड़क से पैसिंजर टेम्पू पर लदे 35 बोरी प्याज तस्करी कर नेपाल ले जाते समय धर दबोचा।

इंस्पेक्टर चंद्रा ने बताया कि राघव कुमार मंडल,पिता जयनारायण मंडल,ग्राम मानिकपुर ने अपना टेम्पू रजिस्टेशन नम्बर BR 38P  3563 पर 35 बोरी प्याज लेकर तस्करी हेतु नेपाल ले जा रहा था। किसी ने इसकी सुचना दिया कि तस्कर बड़ी खेप प्याज का नेपाल ले जा रहा है। मिली सुचना के आधार पर यह कार्यवाही की गई। जब गिरफ्तार चालक से पूछताछ किया गया तो उन्होंने बताया कि हम सात सौ रुपए में एक ट्रीप लगाते हैं।यह प्याज तो किसी और का है हम सिर्फ अपना भाड़ा लेते है।

वहीं ग्रामीणों के अनुसार मानिकपुर गांव एवं कोशिकापुर गांव के रास्ते प्रत्येक दिन हजारों क्विंटल प्याज ट्रेक्टर,टेम्पू,एवं मोटर साईकिल से तस्करी कर नेपाल पहुँचाया जाता है,लेकिन न तो उसे पुलिस ही रोक पाती है,न ही कस्टम विभाग के ही पदाधिकारी ।वहीं कुछ ग्रमीणों का कहना है कि इस तस्करी के खेल में कुछ पदाधिकारियों एवं कुछ जनप्रतिनिधियों की भी इस खेल में मिलीभगत है।

इन्स्पेक्टर चंद्रा ने बताया कि जप्त टेम्पु व प्याज का कागजी खानापूर्ति के वाद कस्टम कार्यलय फारबिसगंज को सुपुर्द किया गया। प्याज की इस तस्करी के कारण स्थानीय बाजारों में खुदरा भाव अभी भी ₹40 प्रति किलो बिक रहा है,परंतु किसी भी पदाधिकारी को इसकी सुध लेने की जरूरत नहीं महसूस हो रही है।।

  


  




जरूर पढ़ें