Live

संवाददाता :- राजू शर्मा

मधुबनी। मधवापुर प्रखंड क्षेत्र के पकड़शाम गांव में हर साल की तरह इस साल भी इन्द्र पूजा का आयोजन इन्द्र पूजा समिति (पकड़शाम) के द्वारा किया गया है।

इस पूजा के अवसर पर आज सुबह गांव सहित आसपास के 251 कुंवारी कन्याओं द्वारा गाजे बाजे के साथ इन्द्र देवता का जयकारा लगाते हुए भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गई।इस कलश शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में पुरुष और महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

कलश शोभा यात्रा पूजा स्थल से शुरू होकर गांव के विभिन्न प्रमुख रास्तों से गुजरते हुए SH-75 किनारे स्थित (स्थानीय) तालाब से पवित्र जल कलश में भरकर पुन: पूजा स्थल पर पहुंची।जहां मौजूद पंडित द्वारा कलश की पूजा-अर्चना कर इन्द्र पूजा का शुभारंभ किया गया।

आपको बता दें कि इस पूजा के अवसर पर पूजा स्थल पर भव्य व आकर्षक मेला का भी आयोजन किया गया है। लोगों के मनोरंजन के लिए विभिन्न तरह के नाच-तमासे, झूला एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम की व्यवस्था पूजा समिति द्वारा की गई है।

इस पूजा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने में पूजा समिति के सदस्य ध्रुव पासवान,अमर साह,रंजन सिंह,सुनील सिंह,अबधेश सिंह,टुनु सिंह,मुर्तिकार रामसेवक सदा सहित युवा दीपेश कुमार सिंह, श्याम सुन्दर साह,चिन्टू सिंह,दीपू पासवान,रामशंकर सिंह एवं संपूर्ण ग्रामीण जुटे हुए हैं।

  


  




जरूर पढ़ें