Live

नालंदा से  बंटी राज आर्यन्स की रिपोर्ट:-

नालंदा । सुंदरगढ़ स्थित संस्थान प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के द्वारा जन्माष्टमी यानी कि भगवान श्री कृष्ण के बालपन एवं उनके आदर्शों को इस झांकी में प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर ब्रह्माकुमारी अनूपमा दीदी ने आए हुए सभी श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि कृष्ण जन्माष्टमी पर्व हम सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। क्योंकि इस दिन 16 आना संपूर्ण हमारे कृष्ण भगवान का जन्म हुआ था। इनके बालपन से लेकर अंत तक हम मनुष्यों को बताया कि हम कैसे नर से नारायण बन सकते हैं। कृष्ण भगवान के जीवन काल से हमें यह सीख मिलता है कि इस सृष्टि में प्रेम एवं अहिंसा ही एकमात्र रास्ता है। जिसके सहारे हमें इस आवागमन से मुक्ति मिल सकता है।

 मौके पर ब्रिलियंट ग्रुप के चेयरमैन डॉ शशि भूषण कुमार ने कहा कि प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी द्वारा किया कोई भी कार्यक्रम अद्भुत होता है। इनका त्याग एवं समर्पण को देखकर हमें एवं सभी श्रद्धालुओं में सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। जो और कहीं नहीं मिलती है।

 इस अवसर पर ब्रम्हाकुमारी पूनम दीदी ने सभी श्रद्धालुओं को कृष्ण की रासलीला को अपने साथियों के साथ करके दिखाएं एवं यह एहसास दिलाया कि मानो हम कुछ समय के लिए वृंदावन की रासलीला में आ गए हैं ।

वहां पर उपस्थित सभी श्रद्धालुओं ने इस रासलीला की भूरि भूरि प्रशंसा की।

 इस अवसर पर ब्रिलियंट ग्रुप के बच्चों ने राधा-कृष्ण बनकर एवं अपनी रास लीलाओं से वहां पर उपस्थित सभी श्रद्धालुओं के मन मोह लिया। अंत में इस सुखद रासलीला पर विराम देते हुए सभी श्रद्धालुओं को पूनम दीदी ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कृष्ण जन्माष्टमी का प्रसाद वितरण कर इस रंगीन कार्यक्रम को स्थगित किया।


Posted by

Raushan Pratyek Media


जरूर पढ़ें

Stay Connected