Live

:- झारखण्ड से संजीव कुमार झा की रिपोर्ट

गोड्डा। जिले के सदर प्रखंड के निपनियां पंचायत के प्रधान टोला  में विद्युत के 11000W जर्जर तार गाँव के बीचों बीच पार किया गया है जो हादसों को न्योता दे रहे हैं  गांव मे टेढे हो चुके पोल पर लुंज-पुंज व पुराने तार से 11000W का करंट दौड़ता है. विभागीय लापरवाही के कारण विद्युत आपूर्ति मौत का कारोबार बनता जा रहा है। 

 प्रधान टोला निपनियां  में विद्युत के जर्जर तार पुरवा पछीया हवा के हल्के थपेड़ों को भी झेल पाने में असमर्थ है. इसकी एक छोटी सी बानगी पिछले दिनों गाँव के समीप  में देखी गयी जब हवा बहने के साथ ही 11000 W कि तार आपस में टकराने से चिंगारी निकल रही थी और धीरे- धीरे तार कट कर जमीन में गिर गया। 

वहीं पिछले वर्ष ही दिलीप महतो के बॉडी जमीन में इन्ही पुराने कमजोर तार के चलते  जमीन में गिर गया था। जिससे हर दम खतरे का अंदेशा बना रहता है।विभागीय की लापरवाही के कारण कहीं भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. वही जर्जर तार के कारण अक्सर विद्युत आपूर्ति भी बाधित होती है।  गग्रमीणों ने जिला विद्युत कार्यलय में  2  महीने पूर्व  में तार बदलने एवं ट्रांसफर्मर  2 पोल पीछे करने हेतु  आवेदन पत्र दिये थे लेकिन आज तक कोई करवाही नही की गई।साथ ही  जर्जर तार को बदलने हेतु CM जनसंवाद केंद्र में 11 जून से अब तक 5  बार  शिकायत कर चुका है  जिसमें एक बार तो जनसंवाद केन्द्र के द्वारा बताया गया कि  विभाग के द्वारा प्रतिवेदन में तार बदल दिया गया है और ट्रांसफर्मर भी पीछे कर दिया गया है इस से ये प्रतीत होता है कि विभागीय कर्मचारी में कूट कूट कर  लापरवाही भारा हुआ है।


Posted by

Raushan Pratyek Media


जरूर पढ़ें

Stay Connected