Live

- विरोध में सड़क जाम,डॉग स्क्वायड की मदद से एक हिरासत में, मामला मिर्जापुर ग्राम के वार्ड 15 का ।               

:- मणिभूषण की रिपोर्ट

अररिया। फारबिसगंज अनुमंडल के सिमराहा थाना क्षेत्र अंतर्गत मिर्जापुर पंचायत वार्ड संख्या 15 में सोमवार की रात विषहरी पूजा मेला से रहस्यमय ढंग से गायब 09 वर्षीया नाबालिग का एक गड्ढे से अर्धनग्न अवस्था में शव मिलने से नाराज ग्रामीणों ने सड़क जाम कर विरोध जताया।

     बताया जाता है की नाबालिग के शव के पास एक लाठी व किसी वयस्क का चप्पल भी पड़ा हुआ मिला है।घटना की सूचना पर सिमराहा थानाध्यक्ष एम हैदरी के नेतृत्व में पुलिसबल मौके पर पहुँचकर शव को कब्जे में ले लिया।बाद में पुलिस डॉग स्क्वाड की मदद से एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया।

घटना के बारे में बताया गया है कि मिर्जापुर पंचायत वार्ड नंबर 15 स्थित नहर के समीप नागपंचमी का मेला लगा हुआ था।मेले में रात्रि धार्मिक प्रोग्राम किया गया था , जिसमें वार्ड नंबर 16 के मुरारी पासवान की 09 वर्षीया नतनी अपने नाना - नानी के साथ मेला में नाटक देखने जा रही थी।अचानक मंदिर के पास पहुंचते ही करीब 10 बजे वह रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। काफी खोजबीन की गई पर वह नहीं मिली तो रात में हीं मेले में तैनात पुलिस को भी जानकारी दी गई परंतु पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

बताते हैं कि मंगलवार की सुबह सिमराहा थाना जाकर पीड़ित के परिजनों नें नाबालिग के गुमसुदगी की शिकायत दर्ज करायी।बाद में मंगलवार की सुबह मेले से करीब 25 गज की दूरी एक गड्ढे में नाबालिग की अर्द्धनग्न अवस्था में शव बरामद हुआ।जिसके बाद यह खबर जंगल में आग की भांति फैल गयी।मौके पर जमा आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था की मृतका के परिजनों की शिकायत पर अगर पुलिस ने सक्रियता दिखाई होती तो शायद नाबालिग की दुष्कर्म व हत्या की घटना रोकी जा सकती थी। ग्रामीणों के जोरदार मांग पर डॉग स्क्वाड बुलाये जाने पर एक अमर कुमार ततमा पिता किशन दयाल ततमा को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।फारबिसगंज विधायक मंचन केसरी के अलावे बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजद थे।घटना को लेकर बजरंग दल के जिला संयोजक मनोज सोनी ने कहा कि अगर पुलिस तत्परता दिखाती तो शायद यह घटना नहीं घटती।उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध जांच कर कारवाई की मांग की है।


Posted by

Raushan Pratyek Media


जरूर पढ़ें

Stay Connected