Live

पटना। जम्मु कश्मीर से 370 और 35 ए के हटाने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद जगह जगह होली और दीवाली एक साथ मनाई जाने लगी। आपको बता दें कि अनुच्छेद  370 और 35 A के तहत जम्मु कश्मीर को विषेश दर्जा प्राप्त था जिसके कारण यहाँ अलगाववादी नेता अपनी दुकान चला रहे थे और जम्मु कश्मीर धीरे धीरे टूरिस्ट डेस्टिनेशन से बदलकर टेररिस्ट डेस्टिनेशन में तब्दील हो चुका था।

इस फैसले को लेकर जहाँ पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है वहीं पूरे हिंदुस्तान मे जश्न मनाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि असली आजादी आज मिली है और अखंड भारत का सपना भी आज ही साकार हुआ है।

केंद्र सरकार ने जम्मु कश्मीर और लद्दाख को दो भागों में बाँटकर तथा दोनो को केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर टेरर पर कड़ा प्रहार किया है। 

अनुच्छेद 370 और 35 A के हटने से अब कोई भी देशवासी वहाँ जमीन खरीद सकता है, नागरिकता ले सकता है, वहाँ की बेटियाँ अगर किसी अन्य राज्य के पुरुष से शादी कर ले तब भी उसकी नागरिकता और संपत्ति का अधिकार सुरक्षित रहेगा, साथ ही कोई भी भारतीय उद्योग लगा सकता है, जिससे आम कश्मीरी को रोजगार के अवसर मिलने शुरू हो जाएंगे। और अब भारतीय संसद वहाँ के लिये कानून बना सकती है इसके साथ ही सिर्फ तिरंगा ही लहराया जा सकता है।

पटना ग्रामीण क्षेत्रों से ऐसी ही तस्वीरें सामने आई है, आइये सुनते हैं भाजपा के लोकप्रिय नेता शशि शंकर शर्मा, संजय कुमार और युवा नेता अविनाश कुमार को।

(पटना ग्रामीण से रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट)


Advertisements

Posted by : Raushan Pratyek Media

Follow On :


जरूर पढ़ें

Stay Connected