मधुबनी जिला के जयनगर मे स्थित सहारा इंडिया बैंक,खाताधारकों को जमा की गई राशि ससमय नहीं देने से खाताधारकों में आक्रोश पनप रहा है!

मिली जानकारी के मुताबिक सहारा इंडिया द्वारा मैच्युरिटी होने के बाद भी राशि का भुगतान नहीं किए जाने को लेकर मंगलवार को दर्जनों खाता धारक मुख्य पार्षद कैलाश पासवान के नेतृत्व में सहारा इंडिया के कार्यालय में जाकर बैंक अधिकारी से मिले। ग्राहकों ने बताया कि सहारा इंडिया में इस आशा में पैसा जमा किया था कि समय पर काम आएगा, लेकिन मैच्योरिटी हुए किसी का दो साल तो किसी का डेढ़ साल हो गया है। फिर भी अब तक मैच्युरिटी की राशि नहीं दी जा रही है। कार्यालय आने पर कहा जाता है कि अगले माह आइए। फिर मिलती है तारीख पर तारीख, लेकिन राशि का भुगतान नहीं किया जाता। बैंक के पदाधिकारी से मिलकर नगर पंचायत, जयनगर के मुख्य पार्षद कैलाश पासवान ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर मैच्योरिटी राशि का भुगतान नहीं किया गया, तो वे कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करेंगे।

वहीं, वार्ड संख्या 12 गरही टोल की पॉलिसी धारक मंजू देवी ने कहा कि पेट काटकर एक-एक पाई जमा किया था। परंतु डेढ़ वर्ष पूर्व मैच्योरिटी होने के बाद भी पैसा नहीं मिला। दूसरी धारक राधा पासवान ने कहा कि रुपये का मैच्योरिटी हुए एक साल से अधिक समय गुजर गया, लेकिन अब तक इस ऑफिस से राशि का भुगतान नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि ऐसे धारक सैंकड़ों की संख्या में हैं, जिनका मैच्योरिटी हुए दो साल हो चुका है, लेकिन राशि का भुगतान नही हो किया जा रहा है। ऐसे में हम कैसे विश्वास करें कि हमारा पैसा हमें मिलेगा। सहारा इंडिया कार्यालय में आए दिन इस प्रकार का बवाल व हंगामा होता रहता है। जब तक हेड ऑफिस से हमें फंड उपलब्ध नही कराया जाता, किसी का भुगतान संभव नहीं है। पैसे के भुगतान को लेकर सिर्फ यहीं नहीं, हर जगह बवाल हो रहा है। इसमें हम कुछ नहीं कर सकते। भुगतान कब होगा, यह भी कहना मुश्किल है।

वहीं, बैंक मैनेजर ने अपनी परेशानियों का हवाला देते हुए असमर्थता जताई, ओर कहा कि ऊपर से आदेश मिलते ही पेमेंट करवा दिया जाएगा।


 


Advertisements

Posted by : Raushan Pratyek Media

Follow On :


जरूर पढ़ें

Grievance Redressal Officer (Any Complain Solution) Name: Raushan Kumar   Mobile : 8092803230   7488695961   Email : [email protected]