पूर्णिया : शहर को अपराधियों ने एक बार फिर से निशाने पर ले लिया है। कुख्यात अपराधी गुड्डू मियां की हत्या के बाद से 2000 से पूर्व के समय की याद ताजा करा रही है। अकेले जुलाई माह में पूर्णिया में पांच हत्याओं से शहरवासियों में दहशत बरकरार है।आमलोगों में अब यह सवाल उठना शुरु होगा है कि आखिर अचानक अपराधियों के हौसले कैसे बुलंद हो गए।

नशे के कारोबार से मदमस्त हुए अपराधी : 

जानकारों की माने तो नशे के कारोबार की वजह से शहरी क्षेत्रों में अपराध की घटना बढ़ रही है। इस तरह के आपराधिक घटनाओं से आम लोगों को जूझना पड़ रहा है। पुलिस भले ही अलग अलग एंगल पर जांच पड़ताल कर रही हो। लेकिन आंकड़ों पर गौर करें तो अधिकांश हत्याए लूट, डकैती, छिनतई, चोरी के मामले में स्मैक के धंधा की कड़ी ही सामने आ रही है। इस मामले को लेकर कई लोग दबे जुबां से बताते हैं कि शहरी क्षेत्र के कई दुर्दांत अपराधी इन दिनों स्मैक के ही धंधा में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जब इस धंधे में थोड़ी सी भी गड़बड़ी होती है तो अक्सर आपराधिक घटनाएं सामने आ जाती है। सौरभ यादव और गुड्डू मियां हत्याकांड मामले में भी पुलिस की टीम स्मैक की कड़ी पर भी जांच पड़ताल कर रही है।

स्मैक व शराब की शौक के लिए निमुछिए कर रहे अपराध : 

स्मैक पीने के आदतन नाबालिग भी छोटी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम दे रहे हैं। मरंगा थाना क्षेत्र के नेवालाल चौक के समीप एक पुल पर एक नाबालिग गिरोह के सदस्यों के द्वारा बाइक और स्कूटी छिनतई की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में जब पुलिस की टीम ने सभी आरोपियों से पूछताछ की थी तो उन लोगों के द्वारा चौंकाने वाले तथ्य बताए गए थे। सभी नाबालिग ने बताया था कि वे लोग आदतन नशे के लिए स्मैक का उपयोग करते हैं। शाम के समय जब उन लोगों को उधार स्मैक नहीं मिलता है तो वे लोग सड़क पर उतर कर मोबाइल छिनतई से लेकर किसी अन्य तरह की भी छोटी बड़ी आपराधिक वारदात को अंजाम देते हैं और तुरंत ही ऐसे छिनतई किए गए सामानों को कम दामों में बेचकर इससे स्मैक खरीद कर पीते हैं।

सिर्फ जुलाई माह में हुई घटनाएं : 

- केनगर थाना क्षेत्र के एयरफोर्स स्टेशन पर चतुथवर्गीय कर्मचारी की गोली मार कर हत्या।

- कसबा थाना क्षेत्र के काठपुल के पास वनकर्मी अरुण लाल यादव की गोली मारकर हत्या।

- केहाट थाना क्षेत्र के माधोपाडा के पास एचपी गैस संचालक की गोली मारकर हत्या।

- सदर थाना क्षेत्र के एनएच 57 पर अकाउटेंट की गोली मार कर घायल, इलाज के दौरान मौत।

- गुरुवार को मधुबनी में गुडडू मियां की गोली मारकर हत्या।


 


Advertisements

Posted by : Raushan Pratyek Media

Follow On :


जरूर पढ़ें

Grievance Redressal Officer (Any Complain Solution) Name: Raushan Kumar   Mobile : 8092803230   7488695961   Email : [email protected]