कुर्सी बचाने के लिए बिहार की अस्मिता से ना खेलें नीतीश कुमार-राठौड़

पटना :-उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा छाड़न नदी में पायलट चैनल के निर्माण के खिलाफ जहां एक तरफ भाजपा विधायक विनय बिहारी इस्तीफा तक देने के लिए तैयार हैं।वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के डर से अभी तक खामोश है।

बिहार प्रदेश कांग्रेस के मीडिया कमेटी के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की खामोशी पर प्रश्न उठाया है।उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल किया है कि आखिर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से इतना क्यों डरते हैं?उन्होंने कहा बेहद प्राचीन परंपरा रही है बिहार के लोगों के पार्थिव शरीर का बनारस में अंतिम संस्कार किए जाने का। जिसे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर फिलहाल रोक दिया गया है।इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के जिलों से गंगा में बहते हुए बिहार में लाशें भी आ रही है। इस पर भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खामोश है।

बिहार प्रदेश कांग्रेस मीडिया कमेटी के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने कहा कि हद तो यह हो गया है कि बिहार के भले ही लाखों लोग बाढ़ में डूब जाए,मगर बिहार के सीएम नीतीश कुमार यूपी सरकार के छाड़न नदी में पायलट चैनल के निर्माण पर रोक लगाने के लिए जुबान खोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।उन्होंने कहा कि सारण में भी भाजपा सांसद के आवास से एंबुलेंस बरामद होने के मामले में भी सीएम ने एफआईआर कराने की हिम्मत नहीं जुटाई।उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को बताना चाहिए कि वे यूपी के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस हद तक क्यों डर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के रहमों करम पर मिली मुख्यमंत्री की कुर्सी के एवज में क्या नीतीश कुमार अब आम बिहारियों को बाढ़ के पानी में डुबो का कीमत चुकाना चाहते हैं।अगर ऐसा है तो बिहार की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

 मीडिया कमेटी के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के पायलट चैनल के निर्माण को बिहार सरकार ने मजबूरी किस दबाव में दी है। इसकी भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो भाजपा विधायक विनय बिहारी पत्र लिखकर खिलाफ कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में पूरी सरकार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के डर से सरेंडर की मुद्रा में है। उन्होंने कहा कि राज्य हित में सीएम नीतीश कुमार को हिम्मत जुटानी चाहिए तथा उत्तर प्रदेश सरकार के छाड़न नदी में पायलट चैनल निर्माण पर रोक लगाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के मुद्दे पर प्रदेश के सभी राजनीतिक दल सीएम नीतीश कुमार के साथ खड़े रहेंगे। इसलिए उन्हें डरना नहीं चाहिए ।



 


Advertisements

Posted by : Raushan Pratyek Media

Follow On :


जरूर पढ़ें

Grievance Redressal Officer (Any Complain Solution) Name: Raushan Kumar   Mobile : 8092803230   7488695961   Email : pratyak75@gmail.com