-कोरोना से मृत हुए हिंदुस्तान अख़बार के मधुबनी हिंदुस्तान अखबार के जिला प्रभारी दीपक कुमार, माले नेता मनोज झा सहित दर्जनों मृतकों को दिया श्रद्धांजलि

-देश बेचू आदमखोर-मोदी,शाह--गद्धी छोड़ लगा नारा

-बिहार के नकारा स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करो

-एंबुलेंस चोर भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी को गिरफ्तार करो

-सभी जिला अस्पतालों में वेंटिलेटर युक्त आई सी यू का निर्माण करो।

-रामपट्टी कोविड केयर सेंटर में बंद पड़े सभी 6 वेंटिलेटर को चालू करो।

-सबके लिए टीका का प्रावधान करो एवं पंचायत स्तर तक जांच व टीकाकरण केंद्रों का विस्तार करो। के नारे लगाए गए।

 किशोर कुमार की रिपोर्ट

मधुबनी :-भाकपा-माले के जिला सचिव ध्रुब नारायण कर्ण ने मालेनगर अबस्थित पार्टी कार्यालय में कोविड प्रोटोकॉल के तहत आयोजित धरना को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पूरे देश को कोरोना महामारी में धकेल दिया है. इसलिए पार्टी ने देश बेचू, आदमखोर - मोदी-शाह गद्दी छोड़ का नारा दिया है. जो सरकार अपने नागरिकों की जिंदगी को दांव पर लगा दे, उसे एक मिनट भी सत्ता में बने रहने का हक नहीं है. साथ ही, बिहार के नकारे और हत्यारे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की बर्खास्तगी, एम्बुलेंस घोटालेबाज भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी की गिरफ्तारी और पूर्व सांसद पप्पू यादव की रिहाई की भी मांग इस धरना के माध्यम से उठा रहे है।

   आगे कहा कि सरकार के तमाम दावों के विपरीत आज बहुत से टीकाकेंद्रों पर कोविड के टीके उपलब्ध नहीं है. हमारी मांग है कि सरकार अविलंब सबके लिए टीका का प्रावधान करे और पंचायत स्तर तक जांच व टीकाकरण केंद्रों का विस्तार करे. साथ ही, 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड टीकाकरण की ऑनलाइन प्रणाली की बाध्यता खत्म करे. गांवों में जांच और इलाज के लिए मेडिकल टीम भेजकर जागरूकता अभियान चलाया जाए!   

जिला अस्पतालों में वेंटिलेटर युक्त आइसीयू की व्यवस्था; रामपट्टी कोविड केयर सेंटर में 6 बंद पड़े वेंटिलेटर को चालू करने,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक और रेफरल अस्पतालों में कोविड इलाज का विस्तार; व्यापक पैमाने पर डॉक्टर व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली; मेडिकल कॉलेजों में भर्ती के लिए कोविड पॉजिटिव का शर्त खत्म कर लक्षण के आधार पर भर्ती करने आदि मांगों को सरकार लगातार अनसुनी कर रही है. इस पर बिहार सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए.

आशा कर्मी, सफाई मजदूरों सहित सभी कोरोना वारियर का स्वास्थ्य बीमा का लाभ व कोरोना भत्ता दिया जाना चाहिए तथा जनवितरण प्रणाली के डीलरों से वार्ता कर हड़ताल समाप्त की जानी चाहिए।कोरोना व लाकडाउन के कारण जो बेरोजगारी व भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो रही है, उसके निदान के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए।

     माले नेता बिशंम्भर कामत की अध्यक्षता में आयोजित धरना को किसान महासभा के जिला सचिव प्रेम कुमार झा, रहिका प्रखंड माले सचिव अनिल कुमार सिंह, राजनगर प्रखंड माले सचिव दानी लाल यादव, योगेन्द्र यादव, राम नारायण ठाकुर, राम पासवान वगैरह ने संबोधित किया। जबकि एक दर्जन माले कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।


 


Advertisements

Posted by : Raushan Pratyek Media

Follow On :


जरूर पढ़ें

Grievance Redressal Officer (Any Complain Solution) Name: Raushan Kumar   Mobile : 8092803230   7488695961   Email : pratyak75@gmail.com