संवाददाता नीतीश कुमार

कुरसेला / कटिहार :-दियारा में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है । कुरसेला के गोबराही दियारा में किसानों मे विश्वास पैदा करने तथा फसल रक्षा को लेकर पुलिस के द्वारा सघन छापामारी अभियान शनिवार भी को चलाया गया।

कुरसेला पुलिस के नेतृत्व मे जिला पुलिस शस्त्र बल के साथ गोबराही दियरा में फ्लैग मार्च किया गया तथा अपराधियों के संभावित ठिकानों पर छापामारी की गई। फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस बल ने किसानों को भयमुक्त माहौल में खेतीबाड़ी तथा जीवनयापन करने का आश्वासन भी दिया ।

मालूम हो कि दियारा क्षेत्र मे कई वर्षो से जमीन, जलकर, भूमि विवाद, फसलों की लूटपाट, किसानों से रंगदारी, लेवी को लेकर अपराधियों के कई गुटों द्वारा वर्चस्व कायम करने को लेकर टकराहट होती रहती है। इसके कारण दियारा हत्या, मारपीट, लूटपाट  की वारदात अपराधियों द्वारा की जाती है। किसान की फसल को लूटपाट के दौरान मना करने पर किसानों के मारपीट किया जाता है। 

दियारा क्षेत्र में अपराधिक घटना को लेकर इन दिनों पुलिस अधीक्षक के निर्देश के आलोक में लगातार दियारा इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है । इसी क्रम में शनिवार को गोबराही दियारा में दुर्गा स्थान टोला, धनेश्वर महतो टोला, घाट टोला, स्कूल टोला , कैंप टोला आदि गांव मे पुलिस द्वारा सघन छापामारी अभियान चलायी गयी । पुलिस के इस फ्लैग मार्च से किसानों में प्रसन्नता देखी जा रही है।

थानाधयक्ष अंजय अमन ने बताया कि गोबराही दियारा में कलाई का फसल पकने पर है। इसलिए किसानों मे हौसला अफजाई करने तथा अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने गंगा पार गोबराही दियारा मे फ्लैग मार्च किया। इस अभियान मे  शिवनाथ हाजरा, नंदलाल चौधरी, मुकेश कुमार, अंजनी सहित टास्क फोर्स आदि दर्जनो पुलिस शस्त्र बल शामिल थे।


Advertisements

Posted by : Raushan Pratyek Media

Follow On :


जरूर पढ़ें