Live

रिपोर्ट : शैलेश तिवारी,

गोपालगंज (बिहार) :  जिले में आगामी 24 या 25 मई को ईद पर्व सामाजिक दूरी के साथ शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर जिला शांति समिति की बैठक जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से वीडियो कान्फ्रेंसिंग  के माध्यम से जिले के सभी प्रखंड   विकास पदाधिकारी के कार्यालयों में उपस्थित जिला शांति समिति के सदस्यों, प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल पदाधिकारियों,एवं थानाध्यक्षो के साथ सम्पन्न हुआ। जिला पदाधिकारी अरशद अजीज, पुलिस अधीक्षक  मनोज कुमार तिवारी,दोनों अनुमंडल पदाधिकारी, दोनों अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी  ने कहा कि आज  गोपालगंज जिला ही नही पूरी दुनियां  कोविड 19 कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चपेट  में हैं। और महामारी का रूप लेते जा रहा हैं। ऐसे में मुस्लिम समुदाय के भाई बहनों से अपील हैं कि ईद का नमाज अपने अपने घरों में इस बार वैश्विक महामारी को देखते हुए  पढेंगे , एक दूसरे से गले नही मिलेंगे, एक दूसरे से हाथ नही मिलाएंगे, एक दूसरे से घर मे भी शारीरिक दूरी सामाजिक दूरी बनाकर रहेगे।

और ईद पर्व का नमाज उत्साह और खुशी के साथ अदा करेगे।इस बार एक दूसरे के घर मिलने जुलने नही जायेगे। मिलने जुलने से परहेज करेगे।क्योंकि अपने भी बचना हैं दूसरे को भी बचना हैं।

और कोरोना महामारी से गाँव ,घर, पँचायत,प्रखंड, जिला ,राज्य,और देश को बचाना हैं। क्योंकि कोरोना वायरस छुआछूत बीमारी का रूप ले लिया है, बैठक में जिला शांति समिति के सदस्य शह जनता दल यू0 जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि  इस तरह का बीमारी कभी हम लोग नही देखे थे और ना सुने थे। जो आज देखने को और झेलने को मिल रही हैं।


आज का समय बहुत ही संकट की घड़ी हैं मानव समाज के लिए 

इस समय हम सभी को इस महामारी से बहुत ही सतर्कता के साथ बचने की आवश्यकता हैं।

जद यू जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल ने जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से आग्रह किया कि सभी प्रखंडो में पँचायत स्तर पर बीडीओ एवं सीओ के माध्यम से ईद का नमाज घरों में ही एक दूसरे से दूरी बनाकर और मास्क लगाकर पढ़ना हैं इसकी प्रचार प्रसार लाउडस्पीकर से कराने की अतिआवश्यक हैं। दूसरा आग्रह हैं कि सोशल मीडिया फेसबुक पर जिला प्रशासन को कड़ी नजर रखने की आवश्यकता है,क्योंकि ऐसे समय मे असमाजिक तत्व सक्रिय  भूमिका में होने लगते हैं जो समाज मे तनावपूर्ण वातावरण बनाने के लिए समाजिक सद्भाव, प्रेम, आपसी भाईचारा, साम्प्रदायिक सौहार्द, बिगाड़ने को लेकर गलत व आपत्तिजनक जनक पोस्ट डालने का प्रयास करते है। जिन्हें तुरन्त रोकने के लिए सोशल मीडिया फेसबुक, ह्वाट्सप पर नजर रखने हेतु पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी का अलग से एक टीम गठन करने की आवश्यकता हैं जो बराबर सोशल मीडिया पर नजर रखेंगे। जिला शांति समिति के सभी सदस्य अपने अपने क्षेत्र में शांति एवं सद्भावना बनाएं रखने के लिए तत्पर है और जिला प्रशासन के साथ कदम कदम पर खड़े है। मै उम्मीद और विश्वास करता हूँ और भरोसा दिलाता हैं कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी  समाजिक शारीरिक दूरी के साथ लॉक डाउन का पालन करते हुए उत्साह और खुशी के साथ हमारे मुस्लिम समुदाय के भाई बहन ईद का नमाज अपने अपने घरों में पढेंगे और दो - तीन आदमी मस्जिद में ईद के नमाज का ईबादत करेगे।।

  


  




जरूर पढ़ें