Live

पूर्णियां से मलय झा की रिपोर्ट

पूर्णियां : कोरोना की वैश्विक महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया गया है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को इससे मुक्त रखा गया है। बेवजह घर से बाहर निकलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसी के मद्देनजर 

जिला अधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में सभी कोषांगों की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। इसमें पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा,नगर आयुक्त विजय कुमार सिंह, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन मधुसूदन प्रसाद, आईएमए के अध्यक्ष डा0 अमरनाथ केजरीवाल, सभी कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। सभी कोषांगों से बारी-बारी से तैयारियों की प्रगति का प्रतिवेदन लिया गया। डीएम ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान सभी ग्रामीण क्षेत्रों में भी यह पूरी तरह लागू होगा। सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट के साथ निजी वाहन भी बंद रहेंगे। इमरजेंसी वाहन को नहीं रोका जाएगा। डीएम ने बताया कि सभी प्रखंडों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। सदर अस्पताल में 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। कालाबाजारी जमाखोरी रोकने के लिए प्रतिदिन छापेमारी की जा रही है रेट डिस्प्ले कराया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने बताया राशन, मीट मछली की दुकान खुली रहेगी। पशु चारे की दुकान खुली रहेगी दुकानों पर ज्यादा भीड़ ना हो सभी को सामान सहूलियत से मिले इसका ख्याल रखा जाय। एटीएम, पेट्रोल पंप, एलपीजी, बैंक, इंश्योरेंस खुले रहेंगे। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों से अपना आईडी कार्ड लेकर चलने की अपील की गई। फूड, फार्मासिस्ट, ई-कॉमर्स कंपनियों का सामान आना जारी रहेगा। जुम्मा, रामनवमी, छठ पर्व, जलसा, खेलकूद पर कोई जुलूस नहीं निकलेगा। भीड़-भाड़ इकट्ठा नहीं होगा। आइसोलेशन वार्ड में शौचालय, पेयजल, बेड, सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। लोगों से बगैर काम के बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है। आमलोगों से अपील की गई है कि अगर आप आवश्यक सामान लेने बाहर निकलते हैं तो अपना पहचान पत्र मसलन वोटर कार्ड, यूआईडी सहित अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज जो आपकी पहचान कराता हो लेकर घरों से बाहर निकलें। अगर पहचान से संबंधित कुछ भी लेकर नहीं निकलते हैं तो यह लॉकडाउन का उल्लंघन माना जाएगा और पुलिस आपके खिलाफ सख्ती बरतेगी।।


Posted by


जरूर पढ़ें