Live

शेखपुरा  बरबीघा शेखोपुरसराय। कोरोना वायरस के संक्रमण जिले में किसी नागरिक को ना हो इसके लिए जिला अनुमंडल और प्रखंड मुख्यालय को लॉक डाउन किया गया है ।इसके संबंध में सिविल सर्जन डॉ वीर कुंवर सिंह  ने बताया कि कोरोनावायरस से जितना ज्यादा सोशल  डिस्टेंसिंग का अनुपालन करेंगे ,उतना ही इससे लोग सुरक्षित रहेंगे ।

इसलिए जिला प्रशासन सदर हॉस्पिटल ,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों का एक हेल्पलाइन पूर्व में जारी किया है।

 लोगों को डॉक्टरी सुविधा उनके घरों तक पहुंचाई जाएगी। अनावश्यक भीड़ सदर अस्पताल एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में नहीं लगाने का निर्देश दिया गया है। भीड़  के माध्यम से ही कुरौना वायरस के फैलने की संभावना सबसे अधिक होती है। गंभीर स्थिति में रोगी को अस्पताल में भर्ती किया जाएगा । जिला प्रशासन शेखपुरा सभी नागरिकों को लॉक डाउन को गंभीरता से लेने का अपील किया गया है, अन्यथा कोरोनावायरस के शिकार हो सकते हैं। तब जिंदगी बहुत मुश्किल में पड़ जाएगी ।

इसलिए सभी नागरिक अपने अपने घरों में सुरक्षित रहें।इसलिए जिला के सभी नागरिकों से एक बार पुनः जिला प्रशासन अपील करता है कि लॉक डॉन का शत-प्रतिशत अनुपालन करें। 

इस अवधि में केवल आवश्यक सामग्री की दुकान को ही खुला रखने का निर्देश दिया गया है।     यथा मेडिकल हॉल ,राशन की दुकान,  डेयरी, पेट्रोल पंप ,सीएनजी ,स्टेशन, बैंक, एटीएम, पोस्ट ऑफिस, कुरियर सेवा, ई-कॉमर्स सेवाएं, प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जैसी अनिवार्य सेवाएं चालू रहेगी। शेष सभी दुकान को बंद रखने का निर्देश दिया गया है।।


Posted by


जरूर पढ़ें