Live

01. जिले के सभी रेस्तरां बंद रहेंगे।

02. लोकल बस सर्विस बंद रहेगा।

03. सामाजिक दूरी बनाये रखेंगे।

04. कोर्ट पेशी अगले आदेश तक बंद रहेगी तथा जेल में जाने वाले

मुंगेर : कर्मचारी/पुलिसकर्मी/ सफाईकर्मी इत्यादि की बाहर में चेकिंग होगी। साथ ही जेल में कैदियों से मुलाकाती बंद रहेगा।

05. सभी मंदिर के गेट बंद रहेंगे तथा मंदिर के अंदर लगभग 03 व्यक्ति की संख्या में पूजा/आरती/राजभोग इत्यादि की अनुमति होगी। 

06. पान-दुकान/ढ़ाबा इत्यादि बंद रहेंगे।

07. सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए सभी थानाध्यक्ष/अंचल पुलिस निरीक्षक जनप्रतिनिधियों के माध्यम् से एवं कतिपय माध्यमों से तथा माईक से प्रचार-प्रसार करेंगे।

08. अगले आदेश तक आर0टी0पी0एस0/चरित्र प्रमाण पत्र काउन्टर इत्यादि बंद रहेंगे, लेकिन आॅनलाईन आवेदन किया जा सकेगा।

09. सभी थानाध्यक्ष/ओ0पी0 अध्यक्ष/अंचल पुलिस निरीक्षक/अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने कार्यालय में हैण्डवाश, सैनिटाईजर इत्यादि का प्रबंध रखेंगे तथा अनावश्यक भीड़-भाड़ वाले स्थानों में जाने से परहेज करेंगे।

10. छठ घाटों/रामनवमी जुलूस इत्यादि के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं पूजा समिति सदस्यों से बात कर सामाजिक स्तर पर मीटिंग/भीड़/जुलूस इत्यादि में जाने से परहेज करने की बात करें।

11. वैसे व्यक्ति जो गल्फ देशों से आये हैं, उन्हें चैकीदार के माध्यम् से चिन्हित कर पृथक्करण करें तथा उनको नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र ले जाकर जाॅच करायें एवं चैकीदारों को कोरोना वायरस का रोकथाम/बचाव हेतु प्रचार-प्रसार में लगायेंगे।

12. पिछले एक सप्ताह में अबतक जो भी व्यक्ति मुंबई/केरल/पुणे इत्यादि जगहों से आये हैं, उन्हें अलग लिस्ट तैयार कर नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में जांच कराये।

13. टोटो, ई-रिक्शा, आटो रिक्शा एवं सभी प्रकार के व्यवसायिक वाहनों इत्यादि का परिचालन  अपने-अपने क्षेत्र में बंद रखेंगे।

(रिपोर्ट- रवि शंकर शर्मा)


Posted by


जरूर पढ़ें