Live

पलटन साहनी संवाददाता समस्तीपुर की रिपोर्ट

समस्तीपुर जिला बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति वारिसनगर द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल  33 वें दिन भी जारी है।

कशोर संकुल अंतर्गत प्रखंड प्रमुख श्री रामा साह व पुरनाही पंचायत की मुखिया श्रीमती भगवती देवी,जिला महासचिव रामनाथ कुमार,अध्यक्ष मंडल सदस्य संजीत भारती, विक्रम चौधरी, राजेश कुमार,सुधीर पांडेय ने रायपुर, पुरनाही, व लखनपट्टी पंचायत के विभिन्न टोले मोहल्ले में जाकर बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुषों के हाथ धुलवाए।शिक्षक नेताओं ने  कोरोना वायरस के लक्षण जैसे बुखार,गले में दर्द, आवाज में भारीपन, सुखी खांसी, जैसे कई और लक्षण की जानकारी दी।

लोगों को जागृत करते हुए  शिक्षकों ने कहा कि अपने हाथों को नियमित साबुन व पानी से धोएं, खांसने व छिंकने के दौरान नाक मुंह को रुमाल से ढकें,भीरभार वाले जगहों पर जाने से बचें, संक्रमण का संदेह हो तो डाक्टर से जरूर सलाह लें।साथ ही अपनी मांगों को पम्पलेट के माध्यम से समाज में बांटकर समर्थन मांगा। हस्ताक्षर कर प्रबुद्ध लोगों ने शिक्षकों का किया समर्थन।

 मौके पर संजय कुमार झा,अवधेश कुमार,आदित्य कुमार,क्रांति कुमार आजाद,शम्भू कुमार भास्कर ,मुकेश कुमार,धर्मेन्द्र कुमार,सुनील कुमार शर्मा,अशोक कुमार,विश्वनाथ प्रसाद,मनोज कुमार,सरोज सिंह,दिनेश पासवान,पंकज कुमार,हरेकृष्ण राय,नितेश कुमार आदि दर्जनों शिक्षक उपस्थित रहे।मुखिया जी के सौजन्य से मुफ्त साबुन का वितरण किया गया।।


Posted by


जरूर पढ़ें