Live

सारण : कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते ख़ौफ़ और लोगों के बीच इसको लेकर फैल रही अफवाहों को दूर करने के लिए छपरा शहर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने हैंडबिल बांटकर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक किया। ज्ञात हो कि मंगलवार को बिहार में राज्य सरकार के द्वारा कोरोना को महामारी घोषित कर के 'एपिडेमिक डिजीज, कोविड-19, नियमावली 2020' लागू कर दिया है। ऐसे में लोगों में कोरोना के प्रति और भय व्याप्त हो रहा है। इसी को दूर व लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य यह अभियान चलाया गया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की छपरा नगर इकाई के कार्यकर्ताओं ने शहर के नगरपालिका चौक पर कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता अभियान चलाकर हैंडबिल के माध्यम से लोगों को इससे बचने व सुरक्षित रहने हेतु जागरूक किया। इस संबंध में जिला संयोजक अंकित सिंह ने बताया कि पूरे विश्व में कोरोना का कहर चल रहा है कई देशों में तो लोग घर के बाहर भी नही निकल रहे हैं। वहीं बिहार में सरकार ने कोरोना को महामारी घोषित कर के 'एपिडेमिक डिजीज, कोविड-19, नियमावली 2020' लागू कर दिया है। ऐसे हालात में छपरा के लोगों में भी डर का माहौल बना हुआ है। इसलिए समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए अभाविप के कार्यकर्ताओं ने लोगों को बताया कि कोरोना से डरने की जरूरत नही है, बल्कि उससे बचने के लिए सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी सुझाव को पालन करने की आवश्यकता है। किसी भी अफवाह पर ध्यान नही दे, कुछ दिनों तक एक दूसरे से हाथ मिलाने के बजाए अपने भारतीय संस्कृति नमस्ते पर ज्यादा जोड़ दे, अनावश्यक भीड़ - भाड़ वाले जगह में जाने से बचें। ऐसे कोरोना से आसानी से बचा जा सकता है। 

उक्त अवसर पे विश्विद्यालय प्रमुख रितेश रंजन, विश्विद्यालय संयोजक रवि पाण्डेय, विभाग संयोजक बंसीधर कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शुभम यादव, SFD प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रविशंकर चौबे नगर सह मंत्री सुबोध शर्मा राजेन्द्र कॉलेज उपाध्यक्ष मयंक कुमार नगर कार्यकारणी सदस्य नीरज यादव आदि उपस्थित थे।

भवदीय

गुलशन कुमार

कार्यालय मंत्री, ABVP छपरा


Posted by


जरूर पढ़ें