Live

कोरोना के खतरे को लेकर संवेदनशील पत्रकारों ने बिना रंग गुलाल के मनाया होली मिलन समारोह।

रंजीत ठाकुर की रिपोर्ट 

अररिया :- आसियान इंटरनेशनल जर्नलिस्ट काउंसिल के बैनर तले जोगबनी में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर भारत एवं मित्र राष्ट्र नेपाल के पत्रकार बन्धु मौजूद थे।

दोनों देश के बीच आपसी तालमेल बनाने व मैत्री सम्बन्ध प्रगाढ़ करने में सहरानीय भूमिका निर्वहन करने को लेकर न्यू सृष्टि दैनिक के अनुज सापकोटा व मकालू खबर की सुजाता लिम्बु को संस्था के द्वारा सम्मान पत्र प्रदान किया गया। इस मौके पर संस्था के जोगबनी के सदस्य पत्रकारों ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से दोनों देशों के बीच संवाद स्थापित करने में काफी सहायक सिद्ध होती है ।

आसियान इंटरनेशनल जर्नलिस्ट कॉउन्सिल के तत्वावधान में इंडो नेपाल के पत्रकारों के बीच होली मिलन समारोह का आयोजन गुरुवार को साहू धर्मशाला जोगबनी के सभा भवन में किया गया।  इस समारोह में वक्ताओं द्वारा दोनों देशों ले बीच के सम्बंध में पत्रकारों की भूमिका पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। वहीं दोनों देश के पत्रकारों के बीच आपसी संवाद को बेहतर बनाने को लेकर भी विशेष चर्चा की गई। साथ ही इस होली मिलन समारोह में खास बात यह रही कि कोरोना वायरस जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैल रही है को देखते हुए सभी पत्रकारों ने मिलकर बिना रंग गुलाल के बिना हाथ मिलाये नमस्कार करते हुए होली मिलन समारोह के माध्यम से समाज जागरूक एवं सावधानी बरतने का एक संदेश दिया। कॉउन्सिल के द्वारा मित्र देश इंडो नेपाल के पत्रकारों को प्रस्ति पत्र व अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। वही मंच का संचालन गंगा प्रसाद यादव के द्वारा किया गया। वहीं इस कार्यक्रम में पत्रकार मेराज सिद्धकी, राजेश कुमार शर्मा, अशोक झा, वरुण मिश्रा, सुदीप भारती, सतीश कुमार, उषा सरदार, अनुज सापकोटा, एन्जु सिवकोटी, सुजाता लिम्बु, श्याम सुंदर सुतिहार, मुकेश यादव, हरिनंदन साह, समाजसेवी दिलीप धरेवा, युवा नेता मोहम्मद नशरूल, बुद्धिजीवी विचार मंच के विद्यानंद पासवान, सुरेश पासवान, संविधान सभा सदस्य आशा सरदार, जोगबनी सशस्त्र सीमा बल के संजीव कुमार, सतपाल शर्मा सहित अन्य पत्रकार उपस्थित थे।।


Posted by


जरूर पढ़ें