Live

एकमा सारण : बिहार के सारण जिले के एकमा पुलिस अंचल क्षेत्र के  विभिन्न स्थानों पर आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो लोगों की शनिवार को मौत हो गई । दोपहर बाद आसमान में बादल छाने और बिजली गर्जना के बीच  एकमा पुलिस सर्किल इलाके में  दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिर गई।

 इस दौरान उसकी चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। इसको लेकर परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार आकाशीय बिजली गिरने से उसके चपेट में आकर नंदलाल सिंह के टोला बरवां निवासी भिखारी सिंह के पुत्र उदय प्रताप सिंह की मौत हो गई। वहीं दाउदपुर थाना क्षेत्र के आदर्श गांव बरेजा निवासी गणेश राम के पुत्र राजकुमार उर्फ राजकिशोर राम की मौत भी शनिवार को आकाशवाणी बिजली की चपेट में आकर हो गई। बताया गया है कि राजकुमार राम आकाशीय बिजली की चपेट में उस वक्त आ गया जब वह खेत में काम कर रहा था। उधर मांझी के विधायक विजय शंकर दुबे रविवार को पीड़ितों के परिजनों से मिलने उनके गांवों मैं जाएंगे। इसकी जानकारी विधायक के नजदीकी लोगों ने दी है।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष :

एकमा। एकमा पुलिस सर्किल क्षेत्र के दाउदपुर थाना क्षेत्र में शनिवार की दोपहर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत के शिकार दोनों लोगों के शव को पोस्टमार्टम हेतु दाउदपुर थाने की पुलिस ने सदर अस्पताल भेज दिया है। दाउदपुर थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने बताया कि आदर्श ग्राम बरेजा में खेत में गेंहू की फसल की सिंचाई कर रहे बरेजा गांव निवासी गणेश राम के 60 वर्षीय पुत्र राजकुमार राम उर्फ राजकिशोर राम व बरवां गांव निवासी भिखारी सिंह के 59 वर्षीय पुत्र उदय प्रताप सिंह की इनायतपुर स्थित एक ईंटभट्ठा/चिमनी पर काम करने के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आने से मौत हुई है।

परिजनों का रो-रो कर हुआ बुरा हाल :

आकाशीय बिजली गिरने की वारदात के बाद  आसपास के खेतों व चिमनी पर काम करने वाले लोगों द्वारा इसकी जानकारी परिजनों व पुलिस को को दी गई।

बरेजा गांव में मृतक राज किशोर राम की पत्नी सूनैना देवी व बरवां गांव में मृतक उदय प्रताप सिंह की पत्नी आशा देवी सहित परिजनों का रो-रो कर हाल बेहाल हो रहा है। दोनों गांवों में मातम का माहौल हो गया है।

ऐसे हुआ हादसा :

 शनिवार की दोपहर अचानक मौसम ने अपना मिजाज बदला। देखते ही देखते हल्की बूंदबांदी शुरू हो इई। इसी बीच आसमान से मेघ की तेज गरज के साथ बिजली गिरी, जो बरेजा गांव के सोना बागी में खेत में सिंचाई कर रहे राज किशोर को व बरवां में इनायतपुर गांव के समीप डीजल राय के ईंटभट्ठे के समीप काम कर रहे मजदूरों को कौड़ी बांट रहे उदय प्रताप सिंह को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके बाद दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

उदय के पिता भी सदमे में, पांच भाईयों में सबसे बड़ा था उदय :

बरवां गांव निवासी मृतक उदय प्रताप सिंह के पिता भिखारी सिंह भी बेटे को खोने के गम से सदमे हैं। भिखारी सिंह ने बताया कि मेरे पांच पुत्रो में उदय सबसे बड़ा था। उदय को दो पुत्र  आंनद कुमार (26) व पप्पू कुमार (20) हैं।।


Posted by

Pawan Kumar


जरूर पढ़ें