किशोर कुमार की रिपोर्ट 

मधुबनी :-जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिला पदाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे, मधुबनी की अध्यक्षता में मधुबनी जिला के सभी आर0ओ0, ए0आर0ओ0, सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी/पुलिस उपाधीक्षक, एस0एच0ओ0 के साथ बैठक बिहार विधान सभा आम निर्वाचन, 2020 की तैयारी के क्रम में की गई।

   बैठक के प्रारंभ में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, मधुबनी  के द्वारा सभी ई0आर0ओ0 से मतदाता सूची में जेन्डर रेश्यो,18-19 आयु के मतदाताओं का पंजीकरण, ई0पी0 रेश्यो में आपेक्षितसुधार , भेद्धता मानचित्र के प्रतिवेदन,मतदान केंद्रों की भौतिक सत्यापन आदि बिंदुओं की समीक्षा की गई एवं कार्ययोजना के अनुरूप वस्तुस्थिति से अवगत कराया गया।

 इसके उपरान्त जिला निर्वाचन पदाधिकारी, मधुबनी ने सेक्टर ऑफिसर एस0एच0ओ0, बी0डी0ओ0, सी0ओ0 के माध्यम से सभी मतदान केन्द्र की मूलभूत सुविधाओं का सत्यापन एवं भेद्यता कार्य में प्रगति को सुधार के निर्देश दिए।

   सभी एस0एच0ओ0, सी0ओ0 से 17, 18, 19 तक सभी शस्त्र का सत्यापन करने का निर्देश भी दिया गया।

   अस्थाई बूथ का एवं ऐसे भवन जिसमें 4 से अधिक नये मतदान केन्द्र का स्वयं आर0ओ0 के द्वारा सत्यापन कराया जाने का निर्देश दिया गया।

 सभी बी0एल0ओ0 से इस आशय का प्रमाण पत्र प्राप्त करने का आदेश आर 0 ओ 0 को दिया गया कि उन के बूथ के 18-19 वर्ष के किसी मतदाता का पंजीकरण  करना शेष नहीं है।             सभी बूथ हेतु  कोविड एक्शन प्लान तैयार करने का आदेश भी जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा दिया गया।


Advertisements

Posted by : Raushan Pratyek Media

Follow On :


जरूर पढ़ें