रिपोर्ट-बैजु कुमार बिहटा

पटना :-राजधानी से बड़ी वारदात की खबर आ रही है।जहाँ एक महिला की शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है।पूरी घटना पटना जिले के खिड़ीमोर थाना इलाके की है।जहाँ पुनपुन नदी से एक महिला का शव पुलिस ने बरामद किया है।महिला के शव पर कई जख्म के निशान भी है।वही मृत महिला की पहचान  थानांतर्गत के पतौना गांव निवासी इंदल पासवान की पत्नी के रूप में किया जा रहा है।वही मिली जानकारी के अनुसार

महिला की शादी सात वर्ष पूर्व में हुई थी।मृतका का पति गांव में ही रहकर मजदूरी करता है।वही ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की दोपहर किसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था सास-ससुर के समझाने बुझाने के बाद दिन में मामला शांत हो गया। पति इंदल झगड़े के बाद घर से बाहर चला गया। जब वह देर शाम घर लौटा तो देखा कि उसकी पत्नी अपने कमरे में दरवाज़ा बन्दकर सोई हुई है। वह अपनी पत्नी को दरवाजा खोलने के लिए कहने लगा। बार-बार जब आवाज देने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो उसने दरवाजे पर जोर का धक्का दिया। इससे दरवाजा खुला गया। कमरे में देखा तो उसकी पत्नी फंदे से झूल रही थी। इंदल ने इसकी जानकारी अपने पिता टीमल पासवान और माँ को दी। घटना से घबराया पति, सास व ससुर ने आनन-फानन में अपने पड़ोसियों के सहयोग से शव को पुनपुन नदी में ले जाकर फेंक दिया।रविवार की सुबह मछली मारने गए बच्चों की नजर नदी में उपलाते महिला के शव पर पड़ी। इसबीच किसी ने नदी में शव होने की सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को ग्रामीणों के सहयोग से नदी से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया।इस दौरान ससुराल पक्ष के लोगो ने पुलिस के आने की भनक लगते ही घर से फरार हो गया।

उधर घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतका के पिता ने ख़िरीमोड थाने में पति, ससुर व सास सहित पांच लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।वही पुलिस ने बताया कि मामले को दर्ज कर लिया गया।जल्द ही उनलोगों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा जो दोषी है।


Advertisements

Posted by : Raushan Pratyek Media

Follow On :


जरूर पढ़ें